[t4b-ticker]

बिलासपुर कोरोना संक्रमित बढ़ रहे,प्रशासन कंटेंटमेंट जोन बनाना भूला,
संक्रमण वाले क्षेत्र भगवान भरोसे,
लोग भी हुए लापरवाह,बज सकती है खतरे की घण्टी

बिलासपुर

कोरोना महामारी ने भयंकर रूप धारण कर लिया है ।रोजाना दर्जनों संक्रमित शहर और उससे लगे आसपास के क्षेत्रों में मिल रहे हैं लेकिन अनलॉक होने के बाद उन क्षेत्रों को अब न कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित किया जा रहा है न ही कांटों,बल्लियों से घेरा जा रहा है। प्रशाशन की लापरवाही ,निष्क्रियता का ही नतीजा है कि संक्रमित क्षेत्रों में लोग बेधड़क आना जाना कर रहे हैं जिन्हें रोकने वाला कोई नही है।इससे कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने का खतरा बढ़ गया है।
ज्ञात हो कि जब शहर में पहला संक्रमित मिलते ही जिला प्रसाशन और स्वास्थ्य विभाग ने जबरदस्त ततपरता दिखाई थी,लॉक डाउन के दौरान पुलिस प्रसाशन की इतनी सख्ती लोंगो ने पहली बार देखी थी,संक्रमित मिलने वाले क्षेत्रों को तत्काल कंटेंटमेंट जोन घोषित कर बाड़ बन्दी की जाती रही। अनलॉक होते ही संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी लेकिन प्रसाशन ने आंखें मूंद ली। जहां भी कोरोना पाजेटिव मिल रहे है वहां तो कोई देखने वाला भी नही है ।संक्रमित ,उनके परिजन घर से बाहर ही निकल रहे बल्कि बाजार और अन्य स्थानों में जा रहे हैं,घूम रहे हैं।
माह भर में ही सैकड़ो कोरोना संक्रमित शहर के विभिन्न क्षेत्रों में मिल चुके है और इनकी संख्या अभी तेजी से बढ़ती ही जा रही है। शहर से लगे क्षेत्रो का तो और भी बुरा हाल है।
शहर में 18 पंचायतों,नपा, नगर पंचायतों के शामिल होने के बाद नगर निगम की सीमा काफी बढ़ चुकी है,कल ही यदुनंदन नगर में 1 पाजेटिव मिल चुका है लेकिन उस स्थान को अब तक न घेरा गया है न स्वास्थ या पुलिस कर्मी वहां तैनात किया गया है,ज्ञात हो यदुनंदन नगर में पहले भी संक्रमित मिल चुके है अब इस तरह की ढिलाई बनी रही तो संख्या बढ़ने की पूरी संभावना है।
अनलॉक होने बाद लोंगो की लापरवाही भी बहुत बढ़ चुकी है,लोग कोरोना को हल्के में लेने लगे है। बाजारों,सड़कों और सार्वजनिक स्थानों में लोग बिना मास्क घूम रहे है,शोशल डिस्टनसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है। मास्क न पहनने पर जुर्माना वसूलने वाली पुलिस और नगर निगम अब कहाँ जा दुबके है पता ही नही चलता।
प्रसाशन ने सख्ती नही बरती तो रायपुर जैसी संख्या यहां भी होने लगे तो कतई आश्चर्य नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed