[t4b-ticker]

कोरोना ब्रेकिंग:प्रदेश में अभी-अभी मिले 123 कोरोना पॉजिटिव मरीज,आज कुल 427 नए मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की

छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है। आज भी रात 10:30 बजे तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 427 के पार पहुंच गया है। वहीं आज 3 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों के आंकड़ों को देखें तो ये आंकड़ा अहब 12625 पर पहुंच गया है। वहीं कुल एक्टिव केस अब 3509 हो गये हैं। छत्तीसगढ़ में अब कुल मौत का आंकड़ा 99 पहुंच गया है,तो वही छत्तीसगढ़ में आज भी रायपुर कोरोना मरीजों के मामले में टॉप पर है। कल भी राजधानी रायपुर में मरीजों का आंकड़ा 150 के पार रहा था,
मौत की बात करें तो छत्तीसगढ़ में आज 3 मौत हुई है, जिसके बाद आंकड़ा अब बढ़कर 99 पहुंच गया है। राजधानी के एक निजी अस्पताल में मध्यप्रदेश के मंडला के रहने वाले एक मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वो 30 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं बिलासपुर के मोपका में 38 वर्षीय एक महिला की मौत हुई है। वहीं भिलाई के 57वर्षीय पुरूष की भी मौत रायपुर के एम्स में हो गयी।

बिलासपुर में आज 05 नए मरीज..
कोरोना संक्रमण इन दिनों बिलासपुर में चरम सीमा पर है,सोमवार को भी 5 नए मरीज बिलासपुर में मिले हैं जिनमें एक महाराणा प्रताप चौक के पास रहने वाला 20 वर्षीय युवक शामिल है,इसके अलावा 3 मरीज भरनी बटालियन से मिले हैं जिनमें 2 जवान और एक महिला शामिल है,साथ ही साथ मस्तूरी के गतौरा क्षेत्र में भी 50 वर्ष पुरुष भी संक्रमित मिला है,पॉजिटिव मिले सभी मरीजों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी है,इसके साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों की लिस्टिंग कर उन्हें क्वॉरेंटाइन रहने की हिदायत दी जा रही है मालूम हो कि आश्चर्य की बात यह है कि इन दिनों बिलासपुर में मिल रहे पॉजिटिव मरीजों में अधिकांश की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है और ना ही इनमें कोरोना के लक्षण मिल रहे हैं. उक्त परिस्थितियों के कारण कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान बिना टेस्ट के संभव नहीं है,जो कि तेजी से संक्रमण बढ़ने का मुख्य कारण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed