[t4b-ticker]

Corona breaking: प्रदेश में आज मिले 245 कोरोना के नए मरीज,रायपुर-88 ,बिलासपुर-50 ,स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की

रायपुर

कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया है. मेडिकल बुलेटिन के अनुसार आज प्रदेश में 245 नए कोरोना मरीज मिले है। जिसमे रायपुर 88, बिलासपुर 50, दुर्ग 49 , राजनांदगांव 18, बलौदाबाजार 14, महासमुंद 5, बेमेतरा व कबीरधाम 4, गरियाबंद -जांजगीर-कोरिया-बस्तर र्व कांकेर से 2 और रायगढ़-बालोद व सरगुजा से 1 मरीज शामिल है। वहीं बुलेटिन के अनुसार आज 2 संक्रमितों की मौत भी हुई है। और 228 मरीज स्वस्थ होने उपरांत डिस्चार्ज किये गए है. अब तक 45 लोगों की हुई मौत। बता दें कि अब प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2646 है।

बिलासपुर जिले मे आज  कोरोना विस्फोट हुआ है, एक ही दिन में जिले में अब तक 72 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। जिनमें बिलासपुर शहर से 45, चकरभाठा क्षेत्र से 3, मस्तूरी क्षेत्र से 20, बिल्हा क्षेत्र से 3 और कोटा क्षेत्र से 1 संक्रमित पाए गए हैं। इन मरीजों में से अकेले बिलासपुर केंद्रीय जेल से ही 26 मरीज है। इनमें से पांच जेल प्रहरी और 21 कैदी है।
बता दें, बिलासपुर केंद्रीय जेल में पिछले दिनों एक कैदी के संक्रमित मिला था, जिसके बाद से सिलसिला चल पड़ा है, वह थमने का नाम नहीं ले रहा। इससे पहले भी बिलासपुर केंद्रीय जेल के कई कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। बीते दिनों जेल कर्मचारियों का सैंपल लिया गया था, जिसके परिणाम आ रहे हैं। इसी दौरान कैदी के साथ रह रहे अन्य कैदियों के भी सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 21 कैदी संक्रमित पाए गए हैं , साथ ही 5 जेल प्रहरी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इसके अलावा सरकंडा के ड्रीमलैंड स्कूल के पीछे रहने वाले 3 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं लोधीपारा सरकण्डा के एक ही परिवार के दो लोग और एक उनका कर्मचारी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए है।

बिलासपुर में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम थी, जिसके चलते अब तक चर्चा थी, कि बिलासपुर में 31 जुलाई शाम से लॉकडाउन हटा लिया जाएगा, लेकिन कलेक्टर सारांश मित्तर ने कहा, कि लॉक डाउन हटाने या जारी रखने का फैसला परिस्थिति को देखते हुए लिया जाएगा। अब जिस तरह से एक ही दिन में 50 नए मामले सामने आए हैं, उसके बाद आशंका गहरा रही है, कि बिलासपुर में भी लॉकडाउन को 6 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed