[t4b-ticker]

महिला ने कोतवाली के दरोगा पर रिश्वत लेकर एफआईआर लिखने का लगाया आरोप

रिश्वत लेने के बावजूद भी चोरी का धारा नहीं जोड़ा,महिला ने किया हंगामा

अम्बिकापुर
एक महीने पूर्व महिला के साथ हुई मारपीट व चोरी के मामले में कोतवाली पुलिस ने रिश्वत लेकर एफआईआर दर्ज करने का मामला सामने आया है। महिला ने आरोप लगाया है कि एक जमादार व दरोगा पर १० हजार रुपए लेकर एफआई आर दर्ज किया था। रूपए देने के बावजूद भी चोरी का धारा हटा दिया गया और आरोपियों को जेल नहीं जाना पड़ा। महिला किराए के मकान में खरसिया चौक के पास रहती है। १२ सितंबर की रात को पड़ोस में रहने वाला किराए दार ने अपनी पत्नी व बेटे के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की थी और पेटी में रखे ३० हजार रुपए चोरी कर लिए थे। महिला का आरोप है कि १० हजार रुपए लेने के बावजूद भी आरोपियों पर चोरी की धारा नहीं लगाई, इस कारण आरोपियों को जमानत मिल गई।
जानकारी के अनुसार कलावती सोनी पति विजय सोनी सीतापुर की रहने वाली है। यहां खरसिया चौक के पास किराए के मकान में रहकर किराए में वाहन चलवाने का काम करती है। १२ सितंबर की रात को पड़ोस में रहने वाला सहदेव शराब के नशे किसी बात को लेकर कलावती के साथ गाली गलौज करने लगा। इस दौरान सहदेव की पत्नी व बेटे ने भी उसके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। इस बात की जानकारी मकान मालिक को दी तो वह भी उसके साथ गाली गलौज करने लगा। इस दौरान मकान मालकिन कलावती का सामन घर से बाहर फेंने लगी। इसके बाद कलावती ने कोतवाली पहुंच कर मारपीट किए जाने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने ज मी महिला का मेडिकल कराने के बाद उसे घर वापस भेज दिया और सुबह आकर एफआईआर दर्ज कराने की बात की। महिला जब घर पहुंची तो घर में रखी पेटी दूसरे तरफ फेंकी हुई थी और उसमें रखे ३० हजार रुपए नहीं थे, जो उसने वाहन का किस्त पटने के लिए रखा था। महिला ने चोरी की भी जानकारी मकान मालिक को दी थी। इसके बाद महिला १३ सितंबर की सुबह मारपीट किए जाने व रुपए चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराने कोतवाली पहुंची।  महिला का आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज करने के लिए कोतवाली के एक जमादार व दरोगा ने १० हजार रुपए लेने के बाद एफआईआर दर्ज की।
रुपए लेने के बावजूद भी चोरी का जिक्र नहीं
महिला पढ़ी-लिखी नहीं होने के कारण उस समय एफआईआर नहीं पढ़ सकी। जब आरोपियों को जमानत मिल गई तो महिला को २२ अक्टूबर को कोर्ट जाकर पता चला कि एफआईआर में चोरी का जिक्र ही नहीं है। इसके बाद महिला ने कोतवाली पहुंच कर पुलिस पर रुपए लेने का आरोप लगाना शुरू कर दिया।इस संबंध में जिले के एसपी टीआर कोशिमा ने कहा है कि इस तरह का मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है। अगर ऐसा है तो मामले की जांच कराई जाएगी और दोषियों पर तत्काल कठोर कार्रवाई की जाएगी।

You missed