[t4b-ticker]

आईपीएस अधिकारी पर उसकी पत्नी ने गंभीर आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर की शिकायत

आईपीएस अधिकारी के ऊपर उसकी ही पत्नी ने आरोप लगाया है कि अपने को अविवाहित बताकर उसने कई लड़कियों और महिलाओं से अवैध सम्बन्ध कायम किया है।
लखनऊ
उत्तर प्रदेश कैडर के 2009 बैच के एक आईपीएस अधिकारी पर उसकी पत्नी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। अन्य महिलाओं से अनैतिक और अवैध संबंधों को लेकर आईपीएस अधिकारी की पत्नी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर शिकायत की है।
आईपीएस अधिकारी वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर है। फिलहाल आरोप की सत्यता की जांच के बाद ही आईपीएस अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।
बताया जा रहा है कि 2014 में अधिकारी की शादी हुई थी। अधिकारी पत्नी भी केंद्रीय सेवा में अधिकारी है। चिट्ठी के अनुसार आईपीएस ने हलफनामे में अपनी गलती मान ली है। यूपी में इससे पहले भी कई अधिकारी पर इस तरह के आरोप लग चुके हैं।
गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखते हुए अधिकारी की पत्नी ने उन महिलाओं और लड़कियों से जुड़ी चैट, यात्रा की डीटेल समेत तमाम सुबूत भी भेजे हैं. उत्तर प्रदेश के कई जिलो में यह अधिकारी एसपी के पद पर रह चुका है।
पत्नी के द्वारा की गई शिकायत में मध्य प्रदेश की सीमा से सटे एक जिले की 18 साल की लड़की के साथ अधिकारी के रिश्तों का खुलासा हुआ है। तब यह आईपीएस अधिकारी उसी जिले में तैनात था। बताया जाता है कि लड़की अपने पिता के केस के सिलसिले में एसपी ऑफिस आई थी। धीरे-धीरे इनका संबंध बढ़ता गया और अधिकारी के दूसरे जिले में ट्रांसफर के बाद भी लगातार लड़की का मिलना-जुलना जारी रहा।
गृह मंत्री को लिखे चिट्ठी मे आईपीएस की पत्नी ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। पत्नी ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा कि है इस आईपीएस का साथी पुलिस वालों की पत्नियों के साथ भी संबंध थे। पत्नी ने एक यूपी कैडर के आईएएस की पत्नी के साथ संबंध होने की भी बात कही है। जब उस आईएएस को इस संबध के बारे में जानकारी हुई तो उसने अपनी पत्नी के खिलाफ तलाक के लिए केस दायर कर दिया।
पत्नी ने शिकायत में कहा है कि उसने आईपीएस के अवैध संबंध के बारे में साल 2018 में घरवालों को भी बता चुकी है। परिवार वालों ने इस संबंध में आईपीएस से बात भी की जिसमें आईपीएस ने दोबारा गलती नहीं करने की बात कही थी। इस मीटिंग के बाद भी आईपीएस सुधरने का नाम नहीं लिया। कुछ दिन बाद उज्जैन की एक लड़की से उसका संबंध हो गया।
पत्नी ने कहा है कि 2018 में ही हमने उससे लिखित लिया था कि वह लिख कर दे कि भविष्य में किसी के साथ संबंध नहीं रखेगा। उसने सारी गलतियां मानते हुए कहा था कि अब किसी दूसरी महिला के साथ कोई संबंध नहीं रहेगा। लेकिन, इस बात की उस पर कोई असर नहीं दिखा। वह कुछ दिन बाद चंडीगढ़ की एक लड़की के साथ पाया गया।
पत्नी का कहना है कि उसे बीते 8 अगस्त को एक अनजान नंबर से मेसेज में पति के बारे में सूचनाएं दी गईं। आईपीएस के साथ संबंध में रही एक युवती ने मैसेज में लिखा था कि वह आईपीएस के साथ 6 महीने तक लिव इन में रही। मैसेज में युवती ने लिखा कि जब आईपीएस की शादीशुदा होने की बात पता चला तो वह उससे मिलना-जुलना बंद कर दी। उस लड़की ने आईपीएस के चैट और अन्य सबूत भी दिए हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed