[t4b-ticker]

मकान की खुदाई में निकला करोड़ों का समान, सोना, चाँदी देख दंग रह गए लोग

बिहार

मुजफ्फरपुर के पास साहेबगंज में जमींदोज हो चुके घर की खुदाई में निकले सोने, चांदी, सिक्के और आभूषणों से भरे आधा दर्जन पीतल के बक्से मिले हैं।हालांकि घर मालिक ने इन्हें लूट लिए जाने की शिकायत पुलिस से की है। गृहस्वामी वकील चंद्रशेखर आजाद ने थाने में एफआईआर के लिए आवेदन दिया है। इसमें गांव के ही चार लोगों को आरोपित किया गया है।
अधिवक्ता ने बताया कि 1934 के भूकंप में उनका घर मिट्टी में दब गया। इसमें सोना, चांदी व सिक्कों से भरे पीतल के बक्से भी दब गये थे। जमीन परती पड़ गई और मिट्टी का टीला बन गया था। उनके पूर्वज उस जगह से दूसरी जगह घर बना कर रहने लगे। 18 अगस्त को गांव के एक व्यक्ति ने मिट्टी कटवाया।
मिट्टी कटाई के दौरान पीतल के बक्से निकले जो सोने, चांदी और सिक्कों से भरे थे। उसे चारों ने मिलकर लूट लिया गया। उसकी वर्तमान में पांच करोड़ से अधिक की कीमत अधिवक्ता ने आंकी है। बताया है कि ये धातु पौराणिक और दुर्लभ किस्म के हैं। इधर, दारोगा सुनील कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार को मामले की जांच कराई जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।


मिट्टी के लिए खुदवा रहे थे जमीन :
आवेदक अधिवक्ता ने बताया कि उनके चाचा नवल ओझा उक्त जमीन की खुदाई मिट्टी के लिए जेसीबी से करवा रहे थे। इस दौरान जमींदोज पीतल के छह बक्से निकले। इनमें से एक बक्सा जेसीबी से क्षतिग्रस्त हो गया जो सोना-चांदी से भरा था। सोना-चांदी जमीन पर तितरबितर हो गया। इसके बाद मौके पर अगल -बगल के लोग जुट गए। सभी आरोपित उनके चाचा को धक्का देकर आभूषण से भरे सभी बॉक्स लेकर फरार हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed