[t4b-ticker]

Video: बेंगलुरू हिंसा मुस्लिम युवाओं ने ऐसे बचाया मंदिर, दिखी हिन्दुस्तान की एकता

बेंगलुरू
  हिंसा हमेशा बदनुमा यादें दे कर जाती हैं लेकिन मंगलवार की रात बेंगलुरू हिंसा के दौरान एक ऐसी खूबसूरत तस्वीर दिखी जिसे हर कोई याद रखना चाहेगा. बेंगलुरू (Bengaluru) में विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर पर तोड़फोड़ हुई, कई सारी गाड़ियां जलाई गई लेकिन उनके घर के ठीक सामने हनुमान मंदिर को मुस्लिम युवकों ने चैन बनाकर पूरी तरह बचाया. उनकी इस कोशिश का वीडियो भी सामने आया है जहां युवक हाथ में हाथ पकड़ मंदिर की रक्षा के लिए खड़े हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो की जमकर तारीफ हो रही है. लोग स्थानीय युवकों की सूझबूझ की तारीफ कर रहे हैं।
बता दें कि पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भीड़ ने थाने और कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास में तोड़फोड़ की. यह घटना विधायक के एक कथित संबंधी द्वारा सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़े एक पोस्ट साझा किए जाने के बाद हुई. फेसबुक पोस्ट से हिंसा इतनी भड़क गई कि इसे काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, आंसू गैस के गोले छोड़कर फायरिंग तक का सहारा लेना पड़ा।
पुलिस सूत्रों को कहना है कि खुद को विधायक का रिश्तेदार बताने वाले आरोपी ने कथित रूप से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की, जिससे एक समुदाय के लोग भड़क उठे. ऐसे में युवकों की समझदारी वाकई काबिले तारीफ है. ऐसे उदाहरणों से हमें सीख लेना चाहिए क्योंकि हिन्दुस्तान की असली तस्वीर अनेकता में एकता की है, जहां सभी धर्मों के मानने वाले लोग एक दूसरे के धर्मों के प्रति सम्मान और आदर का भाव रखते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed