Breaking News

Video-छ्त्तीसगढ के दंतेवाड़ा में नक्सल आईईडी का शिकार हुए आदिवासी, नक्सलियों की प्रेशर आईईडी ब्लास्ट में पति पत्नी घायल, जवानो ने जान जोखिम में डालकर किया रेस्क्यू…

छ्त्तीसगढ 

दंतेवाड़ा के कटेकल्याण इलाके के जंगल मे नक्सलियों द्वारा लगाई गई प्रेशर आईईडी ब्लास्ट होने से आदिवासी पति पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हें जान पर खेलखर सुरक्षाबल के जवानो ने नक्सल इलाके से रेस्क्यू कर अस्पताल पहोचाया जहाँ दोनों का इलाज चल रहा है।

 

दंतेवाड़ा के कटेकल्याण इलाके के गुडसे गाँव के जंगल मे नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानो को नुकसान पहुचाने प्रेशर आईईडी लगाई थी जिसकी चपेट में रात के अंधेरे में गुजर रहे इलाके के आदिवासी दंपति गए। रात के अंधेरे में अचानक इलाके में रहनेवाले एक आदिवासी का पैर पैड गया जिससे आईईडी ब्लास्ट हो गई। और आदिवासी बुजुर्ग के साथ उनकी पत्नी भी इस आईईडी ब्लास्ट के चपेट में आ गई। ब्लास्ट में दोनों बुरी तरह घायल हुए है यह सूचना सुरक्षाबल के जवानो को मिलते ही सुरक्षाबल के जवान देर रात घटनास्थल के लिए रवाना हुए और आदिवासी दंपति को घोर नक्सलप्रभावित इलाके से अपनी जान पर खेलकर कई किलोमीटर खाट पर लाकर अस्पताल पहोचाया। मामले में पुलिस का कहना है कि नक्सलियों ने सुरक्षाबल को रोकने इलाके की सड़कें काट दी है और जंगल मे पगडंडियों पर भी प्रेशर आईईडी लगा दी है। जिसके चलते अब ग्रामीण इनका शिकार हो रहे है।