[t4b-ticker]

राजपत्रित पुलिस अधिकारी संघ ने अपने ही विभाग की कार्यशैली पर उठाए सवाल, कहा- डीजीपी के आदेश की अवहेलना हो रही और उनका उपहास बनाया जा रहा

रायपुर
छत्तीसगढ़ राजपत्रित पुलिस अधिकारी संघ द्वारा आज वाईपी सिंह मामले में आइपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष SDG अशोक जुनेजा जी को हस्तक्षेप और पहल किए जाने हेतु अनुरोध के लिए आवेदन दिया गया। इस पर जुनेजा जी ने IPS एसोसिएशन द्वारा इसमें समुचित सहयोग किए जाने का आश्वासन दिया है।
संघ ने इस सम्बंध में निदेशक EOW एवं ACB आरिफ़ शेख़ को भी आवेदन के माध्यम से अपील की है कि यशपाल सिंह के विरुद्ध लम्बित अनुपातहीन सम्पत्ति की जाँच पूरी की जाए।
यह भी उल्लेखनीय है कि उक्त अधिकारी यशपाल सिंह वर्तमान में पुलिस मुख्यालय में ही पदस्थ हैं और उनका स्थानांतरण अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में हुआ है। इस पर DGP की नाराजगी और निर्देशों के बाद भी मुख्यालय से नए सेवास्थल के लिए रवाना नहीं हुए। और पूरे प्रदेश में इस पर रवाना न होने वाले अन्य अधिकारियों को नोटिस भी दो गयी है और निलम्बन की कार्यवाही भी की गयी है। किंतु यशपाल के विरुद्ध न कोई कार्यवाही की गयी न ही कोई नोटिस ही दिया गया है। इस तरह स्वयं DGP के आदेश की अवहेलना करना और उन्हीं के कार्यालय में रह कर उनका उपहास बनाया जाना भी ख़ासा चर्चा का विषय बना हुआ है।
इस सारे मामले में लगातार छत्तीसगढ़ पुलिस सेवा के स्थानीय अधिकारियों में आक्रोश बना हुआ है और इस मामले के चलते निरंतर पुलिस की छवि धूमिल हो रही है।

You missed