Breaking News

नाबालिग से देह व्यापार करवा व दबाव डाल,पैसे एठने के 04 आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र, हरियाणा
थाना केयुके पुलिस ने नाबालिग लड़की से देह व्यापार करवा कर उसके बदले दबाव बना कर पैसे ऐठने के चार आरोपी हवा सिंह पुत्र नानकु राम, विशाल कुमार पुत्र हवा सिंह वासीयान आकाश नगर कुरूक्षेत्र, सुरेश कुमार और कृष्ण कुमार वासीयान नानकु कालोनी कुरूक्षेत्र को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने दी।

उन्होंने बताया कि दिनांक 15 जून 2020 को न्यु लक्ष्मण कालोनी कुरूक्षेत्र वासी एक व्यक्ति ने थाना केयुके पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया था कि उसने अपनी लड़की उम्र 17 साल को अपने भाई वासी चनारथल कालोनी के पास भेजा हुआ था। दिनांक 14 जून 2020 को जब वह उसकी लड़की से मिलने के लिए उसके भाई के घर पर गया तो उसको पता चला कि उसकी लडकी घर से बिना कुछ बताए कहीं चली गई है। उसको पता चला कि उसकी लड़़की को मामचन्द उर्फ धोला पुत्र कृष्ण गोपाल वासी आजाद नगर शादी करने की नियत से बहला फुसला कर ले गया है।
वह पहले भी बाल आश्रम लाडवा से फरार हो गई थी। आरोपी ने पहले भी उसको व उसकी पत्नी को धमकी दी कि अगर उन्होनें लड़की को कुछ भी कहा तो वह उनको जान से मार देगा। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच महिला एसआई प्रवीण कौर को सौंप दी थी। मामलें की गहनता से जांच करते हुए एसआई प्रवीण कौर को इस बात के पुख्ता प्रमाण मिले कि शिकातकर्ता का परिवार आपस में मिली भगत करके नाबालिग लड़की से देह व्यापार करवा कर मामला दर्ज करवा देते थे। बाद में आरोपियों से समझौता करने के नाम पर मोटी रकम ऐठते थे।
नाबालिग ने अदालत में स्वीकार किया है कि उसके परिवार वाले उसको गलत काम करने के लिए मजबूर करते और मामला दर्ज करवा कर उनसे मोटी रकम ऐठते थे। इससे पूर्व भी उसके पिता व चाचा, ताउ व उसका लड़का दो बार मोटी रकम लेकर समझौता कर चुके है। इस बात की पुष्ठी होनें उपरान्त उपनिरीक्षक प्रवीण कौर ने माम चन्द उर्फ धोला के खिलाफ मामला दर्ज करवाने के आरोपी हवा सिंह पुत्र नानकु राम, विशाल कुमार पुत्र हवा सिंह वासीयान आकाश नगर कुरूक्षेत्र, सुरेश कुमार और कृष्ण कुमार वासीयान नानकु कालोनी कुरूक्षेत्र को चनारथल कालोनी कुरूक्षेत्र से काबू करके गिरफ्तार कर लिया है।
जिनको माननीय अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लेकर जांच आरम्भ कर दी है। ताकि आरोपियों द्वारा नाबालिग से देह व्यापार करवा कर ऐठी गई रकम की बरामदगी की जा सके।
जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *