[t4b-ticker]

भारत की टेलीकॉम कंपनियों और आईटी कंपनियों को मोबाइल 200 ऐप बनाना चाहिए चीन ऐपो का मुकाबला करना चाहिए-अतुुुल सचदेवा

भारत की टेलीकॉम कंपनियों को शीघ्र ही मोबाइल ऐप बनाने चाहिए
भारत के प्रमुख टेलीकॉम कंपनी है जो मोबाइल calling और इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर है उनको मोबाइल ऐप शीघ्र ही बनाने चाहिए भारत की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां में एयरटेल भारती रिलायंस जिओ वोडाफोन आइडिया है इन कंपनियों में सबसे अधिक करोडो इंटरनेट यूजर है सभी कंपनी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर करती है इन कंपनियों के उपभोक्ताओं के पास बड़ी संख्या में स्मार्टफोन और इंटरनेट यूजर है अब इन कंपनियों को चाहिए अधिक से अधिक अपने मोबाइल एप बनाकर ख़ास तौर पर मनोरंजन एप बनाकर अपने ग्राहकों को दें।
भारत सरकार ने एक अच्छा कदम उठाया है सभीचीनी ऐप इन्होंने बंद किए थे अब सरकार ने चीनी 42 एप और बंद कर दी है भारत की सुरक्षा को देखते हुए किया गया है यह एक बहुत अच्छा कदम है कि भारत ने इन सभी चीनी एपो पर प्रतिबंध लगा दिए
इन सभी कंपनियों के यूजर युवा लोग ऐप उसे अपना टैलेंट प्रस्तुत करते थे मनोरंजन , Acting जो वह बहुत ही लोकप्रिय थे अब इन कंपनियों को ऐसे ऐप बनाने चाहिए जो युवा लोगों में लोकप्रिय बन जाए ।
अगर मान कर चलें चीनी के एप लोकप्रिय थे जो सरकार ने उस पर प्रतिबंध लगा दिया अब इन सभी टेलीकॉम कंपनियों को चाहिए कि अच्छे है मोबाइल एप बनाकर दे।
टेलीकॉम सेक्टर को चाहिएअपने स्मार्ट मोबाइल फोन के ग्राहकों को दें ।साथ में ही ने लोगों को जो आईटी सेक्टर के हैं उनको भी अपने यहां इनवाइट करें इसके लिए भारत सरकार के आईटी मंत्रालय और टेलीकॉम मंत्रालय को आगे आने पड़ेगा वह भी युवाओं को आगे लाने के लिए जो आईटी सेक्टर की कंपनियों में काम कर रहे हैं और आईटी कंपनी है वह भी नए-नए मोबाइल ऐप लॉकर इन ने इंटरनेट यूज करने वाले और मोबाइल में स्मार्टफोन में यूज करने वाले ऐप बनाएं ।
सरकार को इस को देखते हुए कोई ऐसी योजना लाने चाहिए कि ने जो आईटी इंजीनियर रोजगार भी मिलेगा । मोबाइल ऐप बनाकर लोगों में लोकप्रिय करें टेलीकॉम कंपनियों को भी इस मामले में आगे आना पड़ेगा आने वाले समय में कम से कम 6 महीने के अंदर अंदर कम से कम 200 mobile एप लाने चाहिए । Airtel , Reliance Jio, Vodafone टेलीकॉम कंपनी को और आईटी कंपनियों को ने बनाने के लिए लोगों को बढ़ावा देना चाहिए संचार मंत्रालय को भी इस मामले में पहल करनी चाहिए ।
आईटी इंजीनियर और नई आईटी कंपनियों को आगे लाने के लिए कोई विशेष योजना बनाई जानी चाहिए
जिससे भारत में जो लोकप्रिय मोबाइल ऐप हो जाए
यंग इंडिया हमारे भारत में युवक और युवतियों के लिए एक मनोरंजन का बहुत बड़ा केंद्र है वह अपना टैलेंट दिखाने के लिए इन मोबाइल ऐप के जरिए आगे आए हैं Tik Tok से युवा लोग अपना हुनर एक्टिंग और कलाकारी दिखाते थे और उससे लाखों रुपए कमाते थे अब वह कार्य बहुत बंद हो चुका है।
भारत सरकार ने जब चीनी ऐप को बंद करने का निर्णय लिया तो इन कलाकार लोगों और एक्टरों और नया म्यूजिक देने वालों को हॉट शॉर्ट फिल्म और प्रोग्राम बनाने वालों को मदद के लिए टेलीकॉम कंपनियों को आगे आना चाहिए और नए तरीके के ऐप बनाने चाहिए जो अपने मोबाइल पर यह loading कर सकें फिर से अपना कार्य कर सके ।सभी टेलीकॉम कंपनियों Airtel Reliance Jio, Vodafone को ठीक उसी प्रकार से 200 अघिक मनोरंजन ऐप बनाना चाहिए जिससे युवक अपनी एक्टिंग गाना और म्यूजिक और अन्य मनोरंजन के साधन द्वारा लोगों तक पहुंचा सके और अपना हुनर दिखा सके साथ में रोजगार इससे बढ़ेगा और इन लोगों को पैसा भी मिलने लग जाएगा दोबारा उन लोगों के लाखों रूपयों का कारोबार उनको चाहने वाले करोड़ों की संख्या में लोग हैं जो उनका मनोरंजन देखना चाहते हैं।
उसको देखते हुए भारत सरकार संचार मंत्रालय और आईटी कंपनियों को और टेलीकॉम Airtel Reliance Jio Vodafone कंपनियों को आगे आना पड़ेगा। सभी कंपनियों का बिजनेस भी बढ़ेगा।
इस योजना के अंतर्गत सभी ने युवा लोगों को देश के सामने आने का मौका भी मिला गया।
जिससे वह मनोरंजन क्षेत्र में और शिक्षा के क्षेत्र में भारत का युवा वर्ग विकास होगा।

अतुल सचदेवा
Telecom IT Expert

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed